लेबल

सोमवार, 27 अप्रैल 2020

अजिक्य शर्मा- परिचर्चा

अजिंक्य शर्मा- परिचर्चा
नमस्कार,
साहित्य देश इस बार पाठकों के लिए लेकर आया है नव लेखक अजिंक्य शर्मा जी से संबंधित विस्तृत जानकारी। उनका परिचय, उपन्यास सूची, साक्षात्कार और उनके प्रथम उपन्यास का लेखकीय


       छतीसगढ के महासमुन्द में जन्म ब्रजेश शर्मा जी को बचपन से ही कथा-कहानियां पढने का शौक था। विद्यालय शिक्षा और उम्र के साथ-साथ यह शौक भी जवान होता चला गया।
लेखक के चलते शिक्षा के साथ-साथ इन्होंने एक साप्ताहिक पत्र में काम करना भी आरम्भ कर दिया। लेकिन अंदर कहीं न कहीं एक जासूसी लेखन करवटें ले रहा था। सोशल मिडिया मित्रों के संपर्क में आने के पश्चात इन्हें कुछ उपन्यास पाठक मिले तो इन्होंने भी लेखन में हाथ आजमाया।
       EBook का समय था, इधर लिखा और उधर प्रकाशित हुआ। इनकी पहली रचना 'मौत अब दूर नहीं' को पाठकों का भरपूर प्यार मिला। यही प्यार फिर आगामी उपन्यासों का आधार बना।
अजिंक्य शर्मा जी ने मर्डर मिस्ट्री के साथ-साथ स्लैशर जैसे कथानकों की भी हिन्दी जासूसी साहित्य में नीव डाल दी। वहीं मर्डर मिस्ट्री में भी कुछ नये प्रयोग इनके उपन्यासों में दृष्टिगत होते हैं।
पुलिस की सकारात्मक छवि प्रस्तुत करना, वर्तमान परिस्थितियों को उपन्यासों में स्थान देना आदि इनके उपन्यासों में देखा जा सकता है।

हम लेखक के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।
लेखक के विषय में अन्य जानकारी निम्न लिंक पर उपलब्ध है।

1. परिचय / उपन्यास सूची 
लेखक- अजिंक्य शर्मा
2. साक्षात्कार
3. उपन्यास लेखकीय
4. उपन्यास समीक्षा
उपन्यास चित्र



6 टिप्‍पणियां:

  1. रोचक पोस्ट। अजिंक्य जी बहुत वक्त से रहस्य की परतों में छिपे हिये थे। अब जाकर उजागर किया है आपने। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना है।

    जवाब देंहटाएं
  2. I m very big fan of him , very talented writer of this time .eagerly waiting for his fourth novwl.
    I wiah him very good luck.
    Regards
    Arun

    जवाब देंहटाएं
  3. अंजिक्य उर्फ़ ब्रजेश शर्मा जी का पहला उपन्यास पढ़ चुका हूँ, बहुत ही अच्छा लिखा है उन्होंने। जल्द ही दूसरा और तीसरा भी पढूँगा।

    जवाब देंहटाएं

Featured Post

मेरठ उपन्यास यात्रा-01

 लोकप्रिय उपन्यास साहित्य को समर्पित मेरा एक ब्लॉग है 'साहित्य देश'। साहित्य देश और साहित्य हेतु लम्बे समय से एक विचार था उपन्यासकार...