लेबल

बुधवार, 12 दिसंबर 2018

अनिल सलूजा

परिचय-
नाम- अनिल सलूजा
माता- कृष्णा रानी
पिता- रोशन लाल
जन्म- 15.04.1957
प्रथम उपन्यास- फंदा
हरियाणा निवासी अनिल सलूजा उपन्यास जगत के एक चर्चित नाम हैं। इनके लिखे उपन्यासों की जबरदस्त मांग रही है।
       इनके पात्र सतीश रावण उर्फ भेड़िया और स्मैकिया....काफी चर्चित रहे हैं। उनके अलावा अनिल जी ने बलराज गोगिया, राजा ठाकुर, रीमा राठौर सीरिज से भी उपन्यास लिखे।
     अनिल जी‌ ने आज तक सौ उपन्यास लिख चुके हैं जो विभिन्न प्रकाशन संस्थानों से प्रकाशित हो चुके हैं।

संपर्क-
अनिल सलूजा
मकान नंबर- 494
वार्ड नंबर- 12
पानीपत (हरियाणा)

अनिल सलूजा जी के उपन्यास

1. एक गुनाह और (रीमा राठौर)
2. अंधेर गर्दी  (बलराज गोगिया( शिवा पॉकेट बुक्स)
3. आदमखोर. (भेड़िया) धीरज पॉकेट बुक्स
4. आग लगे वर्दी को (तुलसी पेपरबुक्स)
5. अजगर- रीमा राठौर- शिवा पॉकेट
6. अटैक- रीमा राठौर- शिवा पॉकेट
7. आधा पागल (बलराज गोगिया)-रवि पॉकेट बुक्स
8. अचंभा
9. आघात- बलराज गोगिया( राधा पॉकेट बुक्स)
10. आखिरी अंग्रेज - रीमा राठौर- राधा पॉकेट बुक्स
11. बड़बोला
12. भगोड़ा (रीमा राठौर)
13. भेड़िया- रीमा राठौर- शिवा पॉकेट
14. बारूद की आँधी
15. बदनसीब (बलराज गोगिया)
16. मुखबिर- (बलराज गोगिया) शिवा पॉकेट
17. बच्चा दस करोड़ का
18. बोतल- अजय जोगी- राधा पॉकेट बुक्स
19. छक्का (राजा ठाकुर)
20. चित्त भी मेरी पट्ट भी मेरी ( राधा पॉकेट बुक्स) -अजय जोगी
21. चैलेंज- रीमा राठौर- शिवा पॉकेट (इण्डिया पॉकेट बुक्स)
22. चोट- रीमा राठौर
23. धर्मराज (बलराज गोगिया)
24. दुर्योधन (राजा ठाकुर सीरीज)
25. दो मुँहा सांप (तुलसी पेपर बुक्स)
26. दौलत मेरी माँ (भेड़िया सीरीज़)
27. फंदा (प्रथम उपन्यास (बलराज गोगिया सीरिज)
28. गुण्डा (बलराज गोगिया) शिवा पाकेट
29. गिद्ध- भेड़िया
30. गले पड़ा ढोल - अजय जोगी- राधा पॉकेट बुक्स
31. हारा हुआ जुआरी (बलराज गोगिया)
32. हथगोला   (बलराज गोगिया)
33. हादसा- रीमा राठौर- शिवा पॉकेट
34. जजमेंट (बलराज गोगिया, सतीश रावण और रीमा राठौर)
35. जवाब देगी गोली (रीमा राठौर) शिवा पॉकेट बुक्स
36. खूंखार
37. कृष्ण बना कंस   (रीमा राठौर)
38. खून बहेगा गली - गली
39. खून की होली (बलराज गोगिया)
40. कब्जा   (भेड़िया) धीरज पॉकेट बुक्स
41. काला खून (बलराज गोगिया)
42. कालदूत (बलराज गोगिया) शिवा पॉकेट
43. कमीना (भेड़िया) शिवा पॉकेट
44. कटार   (रीमा राठौर)
45. कर बुरा हो भला- (भेडिया सीरीज)
46. लंगड़ा यार (बलराज गोगिया)
47. लाश बिकाऊ है-   बलराज गोगिया (राधा पॉकेट बुक्स)
48. मास्टर माइण्ड (बलराज गोगिया)
49. मोर्चा (बलराज गोगिया) शिवा पॉकेट
50. मुखबिर (बलराज गोगिया) शिवा पॉकेट
51. मर गयी रीमा (रीमा राठौर)
52. मुझे मौत चाहिए (बलराज गोगिया)
53. मौत की बाहों में (बलराज गोगिया)
54. मैं आया मौत लाया( भेड़िया सीरीज)
55. मेरा फैसला मेरा कानून (रीमा राठौर) तुलसी पेपर बुक्स
56. शूटर- (बलराज गोगिया)
57. मृत्युदंड
58. मुर्गा
59. मरा हुआ सांप-  बलराज गोगिया- राधा पॉकेट बुक्स
60. नृशंसक 
61. नाली का कीड़ा (रीमा राठौर)
62. नेकी कर गोली खा ( भेड़िया सीरीज)
63. पिशाच (सतीश रावण उर्फ भेडिया सीरीज)
64. पैट्रोल बम (बलराज गोगिया)
65. राघव की वापसी  (बलराज गोगिया)
66. राजा ठाकुर ( राजा ठाकुर)
67. रस्सी का सांप (रीमा राठौर)
68. रावण की बारात
69. रेड अलर्ट (बलराज गोगिया)
70. राम नाम सत्य है - राधा पॉकेट बुक्स
71. शैतान- रीमा राठौर- (शिवा पॉकेट)
72. सत्यमेव जयते- रीमा राठौर- (शिवा पॉकेट)
73. स्टिंग  आप्रेशन
74. शिकंजा
75. शिकारी -रीमा राठौर, (शिवा पॉकेट बुक्स)
76. शनि का बेटा (तुलसी पेपर बुक्स)
77. सारे खून माफ-     (बलराज गोगिया)- शिवा पॉकेट बुक्स
78. सदमा-     रीमा राठौर- राधा पॉकेट बुक्स
79. टारगेट (रीमा राठौर)
80. उड़ान
81. उस्ताद (बलराज गोगिया, रीमा राठौर, सतीश रावण)
82. वक्त का मारा ( तुलसी पेपरबुक्स)
83. यम हैं हम (बलराज गोगिया)
84.  कसम कानून की (रीमा राठौड़) (तीन गज की तलवार- द्वितीय भाग)
85. सजा ए मौत (प्रथम भाग)
86. मेरी अदालत ( द्वितीय भाग)
87. चिंगारी (बलराज गोगिया)
88. मौत का सफर (भेडिया सीरीज) रवि पॉकेट बुक्स
89. आघात ( राधा पॉकेट बुक्स) बलराज गोगिया
90. उन्नीस -बीस (रीमा राठौर, रजत पॉकेट बुक्स)
91. तीन गज की तलवार (रीमा राठौड, रजत प्रकाशन)
92. मेरी माँ मेरी दुश्मन (रीमा राठौड़, रजत प्रकाशन)
92. खूनी चक्र (बलराज गोगिया)


100. मर्द का बच्चा (लेखक का द्वितीय उपन्यास)


पलीता (सपना पॉकेट बुक्स, विज्ञापन)
गर्जना ( भेडिया सीरीज)

पलीता और गर्जना उपन्यास के विषय में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। पता नहीं यह उपन्यास प्रकाशित हुये थे या नहीं। किसी साथी को कोई जानकारी हो तो अवश्य बतायें।





11 टिप्‍पणियां:

  1. सर् मुझे इनकी रीमा राठौड़ सिरीज़ की "चैलेंज" लेखक अनिल सलूजा दे देंगे तो बड़ी कृपया होंगी ,मै 20 साल पहले पड़ा था जब मैं छोटा था 10 12 पन्ना तब से ढूंढा रहा हूँ ,����

    जवाब देंहटाएं
  2. मुझे सलूजा जी के भेड़िया सीरीज के सारे नावेल चाहिए।
    कहाँ से मिल सकते हैं। कृपया बताने का कष्ट करें।
    मेरी id as257072@gmai, कॉम है। mobile 9410574009 है।

    जवाब देंहटाएं
  3. मुझे सलूजा जी के भेड़िया सीरीज के सारे नावेल चाहिए।
    कहाँ से मिल सकते हैं। कृपया बताने का कष्ट करें
    9711759099

    जवाब देंहटाएं
  4. Sir muje rima rathor ki series chahye please help me mo.7096503143

    जवाब देंहटाएं
  5. Mujhe reema rathor ki sari novels chahiye, kese milegi.

    Kindly contact me at shahirtalk@gmail.com

    जवाब देंहटाएं
  6. Sir muje anil ji ki teen gaj ki talwar upannyas ki book kaha pr milegi

    जवाब देंहटाएं

Featured Post

मेरठ उपन्यास यात्रा-01

 लोकप्रिय उपन्यास साहित्य को समर्पित मेरा एक ब्लॉग है 'साहित्य देश'। साहित्य देश और साहित्य हेतु लम्बे समय से एक विचार था उपन्यासकार...