Labels

Thursday, June 8, 2017

अपनी बात- संपादक टीम

नमस्कार,
      जब इस ब्लाॅग को आरम्भ किया गया था, तब मुझे तो कम से कम ऐसी उम्मीद नहीं थी की इस उपन्यास जगत के अपने समय के लोकप्रिय उपन्यासकारों‌ के उपन्यास आज मिलने दुर्लभ हो जायेंगे।
    लेकिन फिर भी इस ब्लाॅग के माध्यम से एक कोशिश है उपन्यास जगत के उन लेखकों की यथासंभव जानकारी को एकत्र किया जा सके, ताकि भविष्य के पाठक इस अमूल्य धरोहर से लाभांवित हो सकें।
   इस ग्रुप ने अब तक पचास लेखकों का परिचय प्रस्तुत किया है, हालांकि ये परिचय/जानकारी अधूरी है लेकिन जैसे-जैसे जानकारी उपलब्ध होती जायेगी वैसे-वैसे  अधूरेपन को पूर्ण कर दिया जायेगा।
      एक बङी समस्या ये भी है की उपन्यास जगत के बहुत से लेखक आज गुमनामी के अंधेरे में खो गये उनके विषय में जानकारी एकत्र करना वास्तव में बहुत मुश्किल है। दूसरा बहुत से छद्म लेखक (Ghost Writer) भी हैं। इस प्रकार उपन्यासकारों की जानकारी को ढूंढना कठिन होता जा रहा है।
   फिर भी यथासंभव प्रयास जारी हैं। भविष्य में इस ब्लाॅग के माध्यम से पाठकों को अपने प्रिय लेखकों के विषय में कुछ न कुछ तो पढने को मिलेगा।
हम उन समस्त मित्रों का भी हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इन लेखकों के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवायी ।
- अगर आपके पास किसी भी लेखक की कोई भी जानकारी हो (उपन्यास लिस्ट, चित्र, पता) तो हमें भेजने का कष्ट करें।
धन्यवाद
- गुरप्रीत सिंह
राजस्थान-335051
Mob/what's app- 9509583944
Email- sahityadesh@gmail.com
 

No comments:

Post a Comment