लेबल

रविवार, 21 मई 2017

आशीर्वाद पण्डित

वेदप्रकाश शर्मा के द्वारा स्थापित एक पात्र केशव पण्डित का उपन्यास जगत में जितना दोहन हुआ है उतना विश्व साहित्य में किसी भी पात्र का नहीं हुआ।
कुछ प्रकाशन संस्थानों ने तो केशव पण्डित का पुत्र तक  उपन्यास जगत में खङा कर दिया।
और कुछ प्रकाशन संस्थानों ने तो नकल की नकल की नकल तक कर ली।
आशीर्वाद पण्डित के उपन्यास 'तुलसी साहित्य पब्लिकेशन' से प्रकाशित होते थे। आशीर्वाद पण्डित के लिए एक विशेषण प्रयुक्त होता था 'दिमाग का चैम्पियन'। उपन्यास के आवरण पर लिखा होता था 'दिमाग का चैम्पियन आशीर्वाद पण्डित'।

आशीर्वाद पण्डित के उपन्यास क्रम से।
सभी उपन्यास क्रम से हैं।
1. दस साल का वकील (प्रथम उपन्यास)
2. कानून का बाप
3. बेटा हिन्दुस्तान का (तुलसी साहित्य पब्लिकेशन)
4. छह: फुट का नेवला
5. दो पैरों वाला बम
6. दिमाग का चैम्पियन
7. अर्जुन ललकारे कृष्ण को
8. आधा जोकर आधा मदारी
9. चौबीस घण्टे का जादूगर
10. लोमड़ी का दूध
11. तू पण्डित मैं‌ शनिचर
12. बेटे से बड़ा है देश
13. राधा गौरी मैं क्यों काला
14. पन्द्रह बम पाकिस्तान खत्म
15. कर लो लंका फतेह
16. चक्रव्यूह में फंसा भारत पुत्र (धीरज पॉकेट बुक्स)
17. जोकर भीड़ेगा चैम्पियन से (तुलसी साहित्य पब्लिकेशन)
18. सौ के बराबर अकेला (धीरज पॉकेट बुक्स)
19. देख मेरे दिमाग का जादू
20. अनाड़ी नहीं खिलाड़ी हूँ मैं (DPB)
21. एक महाभारत और सही
22. राज करूंगा दुनिया पर
23. मैंने पिया शेरनी का दूध
24. मैं हूँ जुर्म का कसाई (D.P.B.)
25. कम्प्यूटर का बेटा
26. मंगलसूत्र बनेगा फंदा
27. भून डालो गद्दारों को
28.  बच्चा बनेगा शिवाजी
30. हिटलर मरेगा चूहे की मौत
31. अकेला लडूंगा पूरे देश से
32. मैं बनूंगा कलयुग का अभिमन्यु (धीरज पॉकेट बुक्स)
33. दिमाग से निकलेगी मििसइल
34. मेरा लाल दुश्मनों का काल (DPB)
35. केशव बनेगा गैंगस्टर
36. अग्नि परीक्षा देगा केशव

आशीर्वाद पण्डित



आशीर्वाद पण्डित के उपन्यास 'धीरज पॉकेट बुक्स' और 'तुलसी साहित्य पब्लिकेशन' दोनों से प्रकाशित होते रहे हैं।




4 टिप्‍पणियां:

  1. श्रीमान् कृपया 24 घंटे का जादूगर की प्रति का पीडीएफ हमें मेल कर
    दीजिए आपकी बड़ी कृपा होगी। धन्यवाद
    आपका पाठक

    जवाब देंहटाएं
  2. श्रीमान आपकी 24 घंटे का जादूगर के प्रति मुझे बाजार से नहीं प्राप्त हो सकी है अतः आप मुझे उपलब्ध कराएं इसके बदले में जो भी उसका देय होगा, मैं उसे अदा करूंगा।

    जवाब देंहटाएं
  3. 9355496301 pe what's up कीजिए मिल jayega

    जवाब देंहटाएं

Featured Post

मेरठ उपन्यास यात्रा-01

 लोकप्रिय उपन्यास साहित्य को समर्पित मेरा एक ब्लॉग है 'साहित्य देश'। साहित्य देश और साहित्य हेतु लम्बे समय से एक विचार था उपन्यासकार...